Bihar Police SI (Daroga) Recruitment 2023 Full Details, Eligibility यहां जानें ताजा अपडेट – Bihar Daroga Vacancy 2023 यहां से कर पाएंगे ऑनलाइन आवेदन

 

Bihar Police SI (Daroga) Recruitment 2023

Bihar Police Si Recuirment 2023 Full Details, Eligibility  यहां जानें ताजा अपडेट – Bihar Daroga Vacancy 2023 यहां से कर पाएंगे आवेदन : बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग द्वारा बिहार दरोगा की नई बहाली आने वाली है। यह भर्ती इस बार संभवतः 2300 से अधिक पदों पर आयोजित की जा सकती है। इसके लिए योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार BPSSC के अधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे। आवेदन से पूर्व अभ्यार्थी एक बार Official नोटिफिकेशन जरूर देख लेंगे, जिसे Download करने का डायरेक्ट लिंक नीचे टेबल में उपलब्ध करवा दिया जाएगा। इस भर्ती की पूरी जानकारी जैसे : आवेदन शुल्क, आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता, चयन प्रक्रिया सहित आवेदन की प्रक्रिया से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ लें।

अगर आप चाहते है की Bihar से जुडी हर एक अपडेट आप तक पहुँचे जैसे की Job, Admit Card, Result, Admission, Scholarship and Yojana तो आपको sarkariexamonlineform.blogspot.com को चेक करते रहना है ताकि Bihar की हर एक अपडेट आप तक बिलकुल सही समय तक पहुँच जाएँ।

आइए आज के इस पोस्ट में हम जानेंगे कि Bihar Police Si Ka Vacancy Kab Aayega यानी हम यह भी कह सकते हैं कि Bihar Daroga Ki Vacancy Kab Aayega इसके लिए आप इस पोस्ट में अंत तक बने रहें। Bihar Si Daroga Ki Bahali Kab Aayega इसको लेकर विस्तृत जानकारी तो हम जानेंगे ही साथ ही यह भी जानेंगे कि जैसे ही बहाली आती है तो Bihar Si Vacancy Online Apply Kaise Karen संपूर्ण जानकारी के लिए इस पोस्ट को पूरा अवश्य पढ़े।

Bihar Daroga Vacancy 2023 Overview

Organization Name

अधीनस्थ सेवा आयोग

Article Name

Bihar Police SI (Daroga) Recruitment 2023 Full Details, Eligibility  यहां जानें ताजा अपडेट – Bihar Daroga Vacancy 2023 यहां से कर पाएंगे ऑनलाइन आवेदन

Post Name

Bihar Police SI (Daroga) Recruitment 2023 दरोगा (Si)

 Telegram  

WhatsApp  

No of Vacancy

2500+ posts

Category

Latest Govt. Jobs

Application Start Date

 Soon

Post Short Details

बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग द्वारा बिहार दरोगा की नई बहाली आने वाली है। यह भर्ती इस बार संभवतः 2300 से अधिक पदों पर आयोजित की जा सकती है। इसके लिए योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार BPSSC के अधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे।

Bihar Police Si Vacancy 2023 यहां जानें ताजा अपडेट

इस बार Bihar Daroga Ki Bahali बहुत ही खास रहने वाली है। हालांकि आप जानते ही होंगे कि Bihar Daroga Ki Vacancy बहुत ही कम समय में पूरा कर लिया जाता है। BPSSC आयोग की ओर से सभी प्रक्रिया समय पर कर ली जाती है और अच्छी बात यह है कि अगर आप अच्छे से तैयारी करते हैं तो एक से डेढ़ साल के अंदर आपको Job लग जाएगी। हालांकि यह भर्ती तो अभी नहीं आई है लेकिन इस पोस्ट में हम जानेंगे कि Bihar Daroga Ki Bahali Kab Aayega इस बार संभावना है कि पिछले बार की तुलना में अधिक सीटें हो सकती है।

Bihar Si Vacancy 2023 पिछले साल यानी 2021 और 2022 में यह बहाली नहीं आई थी। क्योंकि इससे पहले 2019 और 2020 में 2 हजार से अधिक पदों पर भर्ती ली गई थी। जिसमे से 2019 भर्ती की प्रक्रिया तो सही समय पर पूरी कर ली गई थी लेकिन 2020 भर्ती की परीक्षा पिछले साल 2021 में कोरोना के कारण नहीं हो सका। इसीलिए पिछले साल इस भर्ती के लिए Online फॉर्म जारी नहीं किया जा सका। लेकिन पूरे 2 वर्षों के बाद इस साल 2022 में यह भर्ती आ रही है।

Bihar Daroga Vacancy Date 2023 यहां जानें नई तारीख

इस साल की बहाली आने से पहले हम थोड़ा पिछली भर्ती पर नजर डालें तो 2019 में यह भर्ती अगस्त माह में आई थी और इसमें पदों की संख्या 2446 रखी गई थी, जिसे पूरी तरह से कंप्लीट कर लिया गया है। इसके बाद 2020 में भी अगस्त माह में यह भर्ती आई थी, जिसमें 2213 पदों की संख्या रखी गई थी और यह बहाली प्रक्रिया लगभग समाप्त होने को है। इस बार कंपटीशन भी पिछली बार की तुलना में अधिक रहने वाला है। पिछली बार 2020 भर्ती की परीक्षा में लगभग छह लाख से अधिक परीक्षार्थियों ने शामिल हुआ था और इस बार संभावना जताई जा रही है कि 8 लाख से अधिक स्टूडेंट्स इस भर्ती परीक्षा में शामिल हो पाएंगे।

हालांकि हम पिछले 2 बार का रिकॉर्ड देखें तो या भर्ती अगस्त माह में निकाली जा रही है लेकिन 2021 में भर्ती नहीं आने के कारण लाखों छात्र बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं Bihar Daroga Police Si Vacancy 2023 का ! इसीलिए विभाग से मिली जानकारी के अनुसार यह भर्ती मई 2023 में इसको लेकर अधिकारिक विज्ञापन जारी कर दिया जा सकता है। जैसे ही ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा वैसे ही आप इसी पोस्ट के माध्यम से पूरी जानकारी ले पाएंगे, साथ ही आवेदन भी कर पाएंगे। इसीलिए Bihar Daroga Vacancy 2023 की पल-पल की अपडेट के लिए अभ्यर्थी इस पोस्ट में आते रहें।

Note : बिहार दरोगा नई भर्ती के लिए आवेदन शुल्क, आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता, चयन प्रक्रिया सहित आवेदन की प्रक्रिया से जुड़ी संभावित जानकारी यहां हम नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं। आधिकारिक विज्ञापन जारी होने के बाद ही पूरी तरह से सही-सही भर्ती की डिटेल्स स्पष्ट की जा सकती है।

Bihar Daroga Police Vacancy 2023 Pay Scale

  • इन पदों के लिए वेतनमान ₹35400 से लेकर ₹112400 तक हो सकती है।

Bihar Si Vacancy 2023 Application Fee

  • Bihar Daroga Bahali 2023 के आवेदन हेतु सामान्य, OBC, EWS वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए ₹700 आवेदन शुल्क निर्धारित किया जा सकता है।
  • जबकि अनुसूचित जाति एवं जनजाति वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क ₹400 निर्धारित किया जा सकता है।
  • आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम में ही डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग, UPI Etc के माध्यम से किया जाएगा।

Bihar Police Daroga Bahali 2023 Age Limit

  • Bihar Si Bahali 2023 के आवेदन हेतु सामान्य वर्ग के पुरुषों के लिए न्यूनतम आयु 20 वर्ष एवं अधिकतम आयु 37 वर्ष रखी जा सकती है। जबकि सामान्य, पिछड़ा एवं अत्यंत पिछड़ा वर्ग की महिलाओं के लिए न्यूनतम आयु 20 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की जा सकती है।
  • इसके अलावा पिछड़ा वर्ग अत्यंत पिछड़ा वर्ग के पुरुषों के लिए न्यूनतम आयु 20 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष रखी जा सकती है।
  • अनुसूचित जाति एवं जनजाति वर्गों के अभ्यार्थियों के लिए न्यूनतम उम्र 20 वर्ष एवं अधिकतम उम्र 40 वर्ष निर्धारित की जा सकती है।

Bihar Police Si Bahali 2023 Educational Qualifications

  • Bihar Si Bharti 2023 के आवेदन हेतु अभ्यर्थी को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री उत्तीर्ण होना आवश्यक है।
  • शैक्षणिक योग्यता की अधिक जानकारी Official विज्ञापन जारी होने के बाद ही स्पष्ट की जा सकती है।
  • इसके अलावा इस भर्ती में चयन प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी होने पर इसी पेज में अपडेट कर दिया जाएगा।

How To Apply Online For Bihar Police Si Vacancy 2023

यहां हम जानते हैं कि जैसे ही बिहार दरोगा की नई बहाली आती है तो Bihar Daroga Vacancy Online Apply Kaise Karen आइए जानते हैं –

  • इसके लिए सर्वप्रथम बिहार पुलिस अवर आयोग (BPSSC) के अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके बाद Si Vacancy 2023 के Apply लिंक पर Click करना होगा।
  • फिर आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी को सही से भरकर आवश्यक दस्तावेज फोटो एवं हस्ताक्षर को अपलोड कर देना है।
  • अंत में अपने कैटेगरी के अनुसार शुल्क का भुगतान कर SUBMIT कर दें, आवेदन सफल होते ही उसका Print Out जरूर निकाल लें।

Important Links

Apply Online

Link-1

Link-2

Download Notification

Click Here

Official Website

Click Here

Join Telegram Group

Click Here

FAQ’s Bihar Police Si Vacancy 2023

Bihar Police Si Vacancy 2023 की अधिकारिक विज्ञापन कब जारी किया जाएगा ?

जल्द ही

Bihar Daroga Bahali 2023 कब आएगी ?

इसकी पूरी जानकारी ऊपर के पोस्ट sarkariexamonlineform.blogspot.com में बताई गई है.

इसकी पूरी प्रक्रिया ऊपर के पोस्ट sarkariexamonlineform.blogspot.com में बताई गई है.

Tags :- bihar police new vacancy 2023, bihar police vacancy 2023, bihar police new vacancy, bihar police constable recruitment 2023, bihar police constable new vacancy 2023, bihar daroga new vacancy 2023, bihar police constable vacancy 2023, bihar police recruitment 2023, bihar police new vacancy 2023 notification, bihar new vacancy 2023, bihar police new vacancy 2022, bihar police new vacancy 2023 age limit, bihar police 2023,bihar police, bihar police syllabus 2023, sarkariexamonlineform.blogspot.com

 

Post a Comment

0 Comments
×