Bihar Board 10th Result 2023 जारी, यहाँ से करें चेक

Bihar Board 10th Result 2023  जारी, यहां से कर पाएंगे चेक : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा हाल ही में इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2023 का रिजल्ट जारी किया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि महज 45 दिनों के भीतर रिजल्ट का प्रकाशन किया गया। इंटर रिजल्ट के बाद लाखों विद्यार्थी का अब इंतजार मैट्रिक के रिजल्ट का है उनका बार-बार एक ही सवाल की बिहार बोर्ड मेट्रिक का रिजल्ट कब आएगा {Bihar Board Matric Ka Result Kab Aayega (Bihar Board 10th Ka Result Kab Aayega)} ? आइए आज के इस पोस्ट में हम जानते हैं विस्तार से कि बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा का रिजल्ट कब आएगा ! इसके लिए कृपया आप इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें। हालांकि रिजल्ट चेक करने की पूरी विधि के साथ डायरेक्ट लिंक नीचे इस पोस्ट में ही उपलब्ध करवा दी गई है।
Bihar Board 10th Result 2023

सरकारी एग्जाम ऑनलाइन फॉर्म WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए ClickHere

Bihar Board 10th Result 2023

Board Name

Bihar School Examination Board, Patna

Article Name

Bihar Board 10th Result 2023 इस दिन जारी, यहां से कर पाएंगे चेक

Post Type

Bihar Board Result

Board Exam

Matric (10th)

Exam Date

14 February to 22 February 2023

Check Result Mode

Online

Session

 2022-23

Short Details

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) द्वारा आयोजित मैट्रिक के वार्षिक परीक्षा 2023 में शामिल होने वाले विद्यार्थी हैं और अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं तो आप हमारे इस पोस्ट का अंत तक पूरा जरूर पढ़ें।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2023 का आयोजन 14 फरवरी से लेकर 22 फरवरी 2023 तक किया गया था जो 2 पारियों में ली गई थी। इसके लिए कॉपी का मूल्यांकन भी सही समय पर पूरा कर लिया गया अब टॉपर का सत्यापन किया जा रहा है। जानकारी के लिए बता दें कि इस परीक्षा से पहले इंटरमीडिएट परीक्षा का आयोजन किया गया था जिसका रिजल्ट 21 मार्च 2023 को जारी कर दिया गया। अब बारी है मैट्रिक वार्षिक परीक्षा का रिजल्ट का। जानकारी होगी इस परीक्षा में लाखों विद्यार्थी शामिल होते हैं और लाखों विद्यार्थी की कॉपी मूल्यांकन में समय तो लगता ही है।

सरकारी एग्जाम ऑनलाइन फॉर्म WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए ClickHere

हालांकि 10वीं परीक्षा के कॉपियों का मूल्यांकन समाप्त की अवधि 12 मार्च 2023 रखी गई थी और इसे समय रहते हुए पूरा भी कर लिया गया। कॉपी मूल्यांकन समाप्ति के बाद कई तरह की प्रक्रिया होती है। जैसे कि टॉपर का वेरिफिकेशन, इंटरव्यू आदि। बिहार बोर्ड द्वारा मैट्रिक वार्षिक परीक्षा का रिजल्ट कब जारी किया जाएगा, इसको लेकर पूरी खबर के साथ रिजल्ट चेक करने की पूरी प्रक्रिया और डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध है।

Bihar Board 10th Copy Checking 2023 सही उत्तर पर मिलेंगे पूरे अंक

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा गोपी के मूल्यांकन में भाग लेने वाले सभी शिक्षकों को यह दिशा निर्देश दिया गया है कि वैसे छात्र एवं छात्राएं जिसके कॉपियों में जितने प्रश्नों का उत्तर सही लिखा गया है उन्हें उतने अंक दिया जाए। इसके अलावा विद्यार्थी किसी प्रश्नों का उत्तर जितने शब्दों में दिया हो उन्हें कम से कम उतने अंक दिया जाए अर्थात बोर्ड द्वारा यह दिशा निर्देश दिया गया है कि कॉपियों का मूल्यांकन स्टेप वाइज मार्किंग के तहत किया जाए यानी कि विद्यार्थी जितने उत्तर लिखेंगे उतने अंक दिया जाए। यह मार्किंग सिस्टम विद्यार्थी के हित के लिए है अर्थात अगर विद्यार्थी को किसी प्रश्नों का जवाब पूरा नहीं आता हो यानी आधा अधूरा लिखने पर भी उन्हें अंक दिया जाना है। आइए अब हम नीचे जानते हैं रिजल्ट के बारे में कि आखिर बिहार बोर्ड मैट्रिक वार्षिक परीक्षा का रिजल्ट कब जारी किया जाएगा !

सरकारी एग्जाम ऑनलाइन फॉर्म WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए ClickHere

Bihar Board Matric Result 2023 क्या-क्या विवरण अंकित रहता है ?

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 2023 जानकारी के लिए बता दें कि बिहार बोर्ड के द्वारा पहले ऑनलाइन माध्य में रिजल्ट प्रकाशित की जाती है। जिसमें कुछ महत्वपूर्ण जानकारी अंकित रहती है जो निम्न प्रकार है-

  • Student Name
  • Father & Mother Name
  • School Name
  • Registration Number
  • Marks Details
  • Roll Number
  • Roll Code
  • Passing Year

सरकारी एग्जाम ऑनलाइन फॉर्म WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए ClickHere

BSEB 10th Result Check 2023 रिजल्ट चेक करने हेतु आवश्यक विवरण ?

BSEB Matric Result 2023 बिहार बोर्ड के माध्यम से ऑनलाइन ही ऑफिशियल वेबसाइट पर रिजल्ट जारी किया जाता है। जिसे आप रोल कोड और रोल नंबर की सहायता से आसानी से चेक कर सकते हैं। जो निम्न है-

  • Roll Code
  • Roll Number
  • D.O.B

सरकारी एग्जाम ऑनलाइन फॉर्म WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए ClickHere

Bihar Board 10th Result Date 2023 इस तारीख को

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित मैट्रिक वार्षिक परीक्षा के रिजल्ट का प्रकाशन जल्द ही किया जाना है। हालांकि इसको लेकर अभी तक तारीखों की घोषणा नहीं की हुई है। लेकिन जल्द ही रिजल्ट की तारीख का भी ऐलान किया जाएगा और जल्द ही रिजल्ट भी जारी किया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि पूरी संभावना जताई जा रही है कि 31 मार्च को रिजल्ट जारी कर दिया जा सकता है। क्योंकि टोपर वेरिफिकेशन की प्रक्रिया समाप्त कर ली गई है. जैसे ही रिजल्ट जारी किया जाएगा, वैसे ही रिजल्ट चेक करने की पूरी विधि के साथ डायरेक्ट लिंक नीचे टेबल में उपलब्ध करवा दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए आप इस पोस्ट में अंत तक बनें रहें।

सरकारी एग्जाम ऑनलाइन फॉर्म WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए ClickHere

How To Check Bihar Board Matric Result 2023

Biha Board 10th Ka Result Kaise Check Karen आइए जानते हैं-

  • इसके लिए अभ्यर्थी को सबसे पहले बोर्ड के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • उसके बाद Students टैब में जाना है।
  • तत्पश्चात Result के सेक्शन पर Click करना है।
  • फिर अपने Roll No. एवं Roll Code को Enter करना है और अंत में Submit कर देना है।
  • सारी जानकारी भरने के बाद Result स्क्रीन पर दिख जाएगा, जिसे आप प्रिंट Out निकाल कर रख सकते हैं।

सरकारी एग्जाम ऑनलाइन फॉर्म WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए ClickHere

Important Links

Check Result

Server1     Server 2    Server 3   Server 4

Official Website

Bihar Board

All Latest Update

SarkariExamOnlineForm

Join Telegram Group

Telegram


FAQ’s Bihar Board 10th Result 2023

Bihar Board 10th Result 2023 कब आएगा ?

जल्द ही

Bihar Board Matric Result 2023 कैसे चेक करें ?

इसकी पूरी प्रक्रिया ऊपर के पोस्ट SarkariExamOnlineForm में बताई गई है.

सरकारी एग्जाम ऑनलाइन फॉर्म WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए ClickHere

हमारे सोशल मीडिया अकाउंट से जुड़ें [हमें Follow करें]

Join Telegram Group

Click Here

Follow On Instagram

Click Here

Follow On Facebook

Click Here

Follow On Twitter

Click Here

YouTube Channel

Click Here

Join LinkedIn Group

Click Here

Tags :-  bihar board 10th result 2023, bihar board 10th result 2023 kab aayega, bihar board matric result 2023, bihar board result 2023, bihar board 12th result 2023, matric ka result kab aayega 2023, 10th result 2023 bihar board,matric result 2023, 10th bihar board result 2023, 10th result 2023 kab jari hoga, bihar board 10th result date 2023, bihar board inter result 2023, bihar board matric result kab aayega 2023, 12th result 2023 bihar board, class 10th result 2023, bihar board

Post a Comment

0 Comments
×