Purnea University 3rd Merit List 2023 हुआ जारी, यहाँ से देखें लिस्ट में अपना नाम

Purnea University 3rd Merit List 2023 हुआ जारी, यहाँ से देखें लिस्ट में अपना नाम
Purnea University 3rd Merit List 2023 हुआ जारी, यहाँ से देखें लिस्ट में अपना नाम

Purnea University 3rd Merit List 2023 हुआ जारी, यहाँ से देखें लिस्ट में अपना नाम : पूर्णिया विश्वविद्यालय द्वारा स्नातक पार्ट वन में नामांकन लेने वाले वैसे छात्र एवं छात्राओं का मेरिट लिस्ट जारी कर दिया गया है, जिन्होंने ऑनलाइन आवेदन किया था. यह मेरिट लिस्ट स्नातक पार्ट-1 के किसी भी कोर्स में दाखिला लेने वाले छात्र एवं छात्राओं की दूसरी चयन सूची मानी जाएगी. ज्ञात हो कि इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 22 मई से लेकर 10 जून 2023 तक स्वीकार किए गए थे, जिसके पश्चात 14 जून 2023 को इसका प्रथम मेरिट लिस्ट के बाद दूसरी लिस्ट 24 जून 2023 जारी कर दिया गया है. विद्यार्थी इस मेरिट लिस्ट में अपना नाम चेक कर सकते हैं. अगर उनका नाम इस लिस्ट में मौजूद है तो वह आवंटित किए गए कॉलेज में नामांकन ले सकते हैं. मेरिट लिस्ट चेक करने का लिंक नीचे टेबल में दिया गया है.

यदि आप सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे है तो यहाँ पर सभी Jobs, Admit Card, Results, Admission, Scholarship or Schemes से जुडी सभी अपडेट पाने के लिए आप  SarkariExamOnlineForm.Blogspot.Com की Website पर देख सकते है | 

दूसरी चरण सूची के आधार पर कॉलेज में दाखिला 27 जून से लेकर 30 जून 2023 तक होने वाले हैं. अभ्यर्थी निश्चित समय अंतराल के बीच नामांकन अवश्य करवा लें. अन्यथा विलंब होने पर आपका साल बर्बाद हो सकता है. अब आइएआज के इस पोस्ट में हम विस्तार से जानते हैं कि Purnea University 2nd Merit List Kaise Check Kare इसके लिए आप इस पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक जरूर पढ़ें. हालांकि मेरिट लिस्ट चेक करने की पूरी प्रक्रिया नीचे इस पोस्ट में बताई गई है. साथ ही डायरेक्ट लिंक भी नीचे टेबल में दिया गया है. इसलिए अभ्यर्थी इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें.

Purnea University 3rd Merit List 2023 Overview

 

Article

Purnea University 3rd Merit List 2023

University Name

Purnea University

Category

Admission/Merit List

Session

2023-27

Start Date To Admission

27 June 2023

Last Date To Admission

30 June 2023



Purnea University UG 3rd Merit List 2023

स्नातक पार्ट वन में नामांकन की दूसरी चयन सूची जारी कर दी गई है. वैसे अभ्यर्थी जिन्होंने पार्ट वन के किसी भी संकाय से नामांकन लेना चाहते हैं और उन्होंने ऑनलाइन ही विश्वविद्यालय के पोर्टल पर आवेदन किया था तो उनकी दूसरी चयन सूची जारी कर दी गई है. अगर किसी अभ्यर्थियों का नाम इस लिस्ट में मौजूद है तो वे विश्वविद्यालय द्वारा आवंटित किए गए कॉलेज में नामांकन ले सकते हैं.  अगर उन अभ्यार्थियों को इस कॉलेज में नामांकन नहीं लेना है तो वह अगली चयन सूची का इंतजार कर सकते हैं.

फिर अगली चयन सूची में आवंटित किए गए कॉलेज में भी दाखिला नहीं लेना चाहते हैं तो आगे आने वाली कई तरह के चयन सूची जारी की जाएगी. जिसका आप इंतजार कर सकते हैं और अगर किसी अभ्यर्थियों का नाम इस लिस्ट में मौजूद नहीं होता है तो वे अंत में स्पॉट एडमिशन के तहत भी नामांकन ले सकते हैं. स्पॉट एडमिशन का अर्थ होता है पहले आओ और पहले पाओ अर्थात विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले जितने भी कॉलेज है अगर किसी कॉलेज में अंतिम तक सीटें खाली रह जाती है तो वे अपने मनपसंद कॉलेज में नामांकन ले सकते हैं, उसके लिए आपको पहले कॉलेज की सीटें चेक करनी होगी कि किस कॉलेज में कितनी सीटें बची हुई है.

फिर वहां पर पहले जाकर नामांकन लेना होगा. लेकिन फिलहाल जानकारी के अनुसार विश्वविद्यालय द्वारा तीन चयन सूची जारी की जाएगी, जिसका नाम पहली चयन सूची में नहीं आएगा. वह दूसरी का इंतजार कर सकते हैं और जिसका दूसरी में नाम नहीं आएगा वे तीसरे का इंतजार कर सकते हैं. अगर किसी अभ्यर्थी का इन तीनों लिस्ट में नाम नहीं आता तो वे स्पॉट एडमिशन के तहत दाखिला ले सकते हैं. मेरिट लिस्ट चेक करने का लिंक नीचे टेबल में दिया गया है.

How To Check Purnea University 3rd Merit List 2023

Purnea University Second Merit List Kaise Check Kare आइए जानते हैं –

  • मेरिट लिस्ट चेक करने के लिए अभ्यार्थी को सबसे पहले पूर्णिया विश्वविद्यालय के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका लिंक नीचे टेबल में दिया गया है
  • तत्पश्चात वेबसाइट के होम पेज में ही नोटिफिकेशन सेक्शन पर क्लिक करके मेरिट लिस्ट का पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं
  • इसके अलावा आप स्टूडेंट सेक्शन में जा सकते हैं
  • वहां पर अपना मोबाइल नंबर और पासवर्ड को दर्ज करके मेरिट लिस्ट को डाउनलोड कर सकते हैं
  • जिसमें आप अपना नाम चेक कर सकते हैं

Important Link

Direct Link to Download Merit List

Click Here

Join Our Telegram Group

Click Here

Latest Update

Click Here

Official Website

Click Here

FAQ’s Purnea University 3rd Merit List 2023

Purnea University First Merit List Kaise Check Kare ?

इसकी पूरी प्रक्रिया ऊपर के पोस्ट SJC Exam में बताई गई है.

Purnea University 1st Merit List 2023 Kab Aayega ?

मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है.

हमारे सोशल मीडिया अकाउंट से जुड़ें [हमें Follow करें]

Join Telegram Group

Click Here

Follow On Instagram

Click Here

Follow On Facebook

Click Here

Follow On Twitter

Click Here

YouTube Channel

Click Here


Tags

Post a Comment

0 Comments
×