PM Kisan Samman Nidhi Yojana 14th Payment Status बिहार के लाखों किसान को नहीं मिलेगी अगली क़िस्त की राशि

PM Kisan Samman Nidhi Yojana 14th Payment Status बिहार के लाखों किसान को नहीं मिलेगी अगली क़िस्त की राशि
PM Kisan Samman Nidhi Yojana 14th Payment Status बिहार के लाखों किसान को नहीं मिलेगी अगली क़िस्त की राशि


 PM Kisan Samman Nidhi Yojana 14th Payment Status बिहार के लाखों किसान को नहीं मिलेगी अगली क़िस्त की राशि : बिहार के 13.64 लाख किसानों को नहीं मिलेगा 14वीं किस्त की अगली सम्मान निधि योजना का लाभ। जी हां आप सभी ने सही सुना.

इस आर्टिकल में हम किसान सम्मान निधि योजना की 14वी किस्त किन-किन किसानों को मिलेगा? एवं किन किसानों को नहीं मिलेगा? इसकी पूरी अपडेट देने वाला हूं। इसलिए आप सभी इस आर्टिकल को ध्यानपूर्वक पढ़ेंगे एवं सारी जानकारी को प्राप्त करेंगे। यदि यह आर्टिकल आपके लिए हेल्पफुल रहता है तो आप इस आर्टिकल को दोस्तों के साथ शेयर भी करेंगे।

यदि आप सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे है तो यहाँ पर सभी Jobs, Admit Card, Results, Admission, Scholarship or Schemes से जुडी सभी अपडेट पाने के लिए आप  SarkariExamOnlineForm.Blogspot.COm की Website पर देख सकते है |

PM Kisan Samman Nidhi Yojana 14th Payment Status

इस आर्टिकल में PM Kisan Samman Nidhi Yojana 14th Payment Status के संपूर्ण जानकारी दूंगा। नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी को हमारे इस आर्टिकल मैं स्वागत है। इस आर्टिकल में किसान सम्मान निधि योजना की 14वी किस्त स्टेटस (PM Kisan Samman Nidhi Yojana 14th Payment Status) की सम्पूर्ण जानकारी दी जाएगी। साथ में आपको निचे महत्वपूर्ण लिंक भी दी जाएगी।

PM Kisan Samman Nidhi Yojana 14th Payment Status : बिहार के इन किसानो को नहीं मिलेगा राशि

बिहार के 13.64 लाख किसानों को 14वी किस्त :  PM सम्मान निधि योजना का लाभ नहीं मिलेगा। जून के पहले सप्ताह में किसानों को सम्मान निधि योजना का लाभ लेने के लिए अपना ईकेवाईसी कराने का अंतिम मौका दिया था. लंबे समय से लगातार इसके लिए समय मिलने के बाद भी बिहार के सभी 38 जिलों के 13.64 लाख किसान ने अपना ई-केवाईसी अब तक नहीं कराया है। इसको देखते हुए ई-केवाईसी नहीं कराने वाले किसानों के खाते में अगली किस्त भुगतान नहीं किया जाएगा। जून के पहले सप्ताह में किसान सम्मान निधि योजना का भुगतान करने से पहले सरकार ने ईकेवाईसी नहीं कराने वाले किसानों को 25 मई तक इसके लिए अंतिम मौका दिया था। किसानों का अपना e-KYC कराने के साथ ही बैंक खाते में आधार को जोड़ने का निर्देश दिया गया था।

कृषि निदेशक डॉ आलोक रंजन घोष ने राज्य के सभी डीएम को इसके संबंध में मार्गदर्शन जारी करते हुए ईकेवाईसी नहीं कराने वाले किसानों के खातों में में जून के पहले सप्ताह में किसानों सम्मान निधि योजना के 14वी किस्त की राशि नहीं दिए जाने की जानकारी दी है। उन्होंने राज्य के 14.76 लाख किसानों का 25 मई तक पंचायत वार विशेष अभियान चलाकर ईकेवाईसी कराने का निर्देश सभी जिला कृषि अधिकारी को दिया था। इसके साथ ही राज्य के 9.20 लाख किसानों के बैंक खाते में आधार सीडिंग कराने को भी पूरा कराने का निर्देश दिया था। इसके बाद भी बिहार के 13.64 लाख किसानों का अब तक ईकेवाईसी नहीं पूरा किया गया है।

PM Kisan Samman Nidhi Yojana 14th Payment Status : Overview 

Types Sarkari Yojana
Article Name PM Kisan Samman Nidhi Yojana 14th Payment Status: बिहार के लाखों किसान को नहीं मिलेगा राशि
Update Date 04.06.2023 (दैनिक भास्कर)
official Website Click Here

सारांश :-

अतः प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का भुगतान बिहार के 13.64 लाख किसानों को 14वी किस्त का पैसा नहीं मिलेगा। अब सरकार द्वारा जब किसानों को ईकेवाईसी करने का मौका दिया जाएगा, उसके अगले महीने किसान को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ मिल पाएगा।

Important Link  

Check Payment StatusClick Here
Check Reject ListClick Here
Official WebsiteClick Here

FAQ PM Kisan Samman Nidhi Yojana 14th Payment Status?

PM Kisan Samman Nidhi Yojana 14th Payment Status कैसे देखें ?

डायरेक्ट लिंक ऊपर के पोस्ट SJC Exam में बताई गई है.

PM Kisan Samman Nidhi Yojana 14th Payment Kab Aayega ?

जल्द ही

हमारे सोशल मीडिया अकाउंट से जुड़ें [हमें Follow करें]

Join Telegram GroupClick Here
Follow On InstagramClick Here
Follow On FacebookClick Here
Follow On TwitterClick Here
YouTube ChannelClick Here


Post a Comment

0 Comments
×