Bihar Polytechnic Admit Card [Download] 2023 यहां से कर पाएंगे | बिहार पॉलीटेक्निक (PE/PM/PMM) एडमिट कार्ड इस तारीख को जारी

Bihar Polytechnic Admit Card [Download] 2023 यहां से कर पाएंगे | बिहार पॉलीटेक्निक (PE/PM/PMM) एडमिट कार्ड इस तारीख को जारी
Bihar Polytechnic Admit Card [Download] 2023 यहां से कर पाएंगे | बिहार पॉलीटेक्निक (PE/PM/PMM) एडमिट कार्ड इस तारीख को जारी

Bihar Polytechnic Admit Card [Download] 2023 यहां से कर पाएंगे | बिहार पॉलीटेक्निक (PE/PM/PMM) एडमिट कार्ड इस तारीख को जारी : बिहार पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा की तिथि घोषित कर दी गई है। आइए आज के इस पोस्ट में विस्तार से जानते हैं कि बिहार पॉलिटेक्निक एवं पैरामेडिकल प्रवेश परीक्षा कब होगी। साथ ही परीक्षा से पहले एडमिट कार्ड कब जारी किया जाएगा। इसकी पूरी जानकारी के लिए अभ्यर्थी इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें। जानकारी हो कि पॉलिटेक्निक में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन 22 अप्रैल से ही स्वीकार किए जा रहे थे, जो आवेदन की अंतिम तिथि 16 मई 2023 तक लिए गए थे। एडमिट कार्ड Download करने का लिंक नीचे टेबल में दिया गया है.

हालांकि आवेदन की तारीख Extended Notice में ही परीक्षा की तिथि और एडमिट कार्ड Download करने की जानकारी बता दी गई थी। लेकिन फिर भी काफी छात्र एवं छात्राएं का बार-बार एक ही सवाल आ रहा था कि Bihar Polytechnic Exam Kab Hoga तो Bihar Polytechnic Admit Card Kab Aayega अब आइए हम विस्तार से जानते हैं इसके बारे में पूरी खबर कि Bihar Polytechnic Admit Card Kaise Download Karen साथ ही परीक्षा से जुड़ी संपूर्ण जानकारी। इसके लिए अभ्यर्थी कृपया इस पोस्ट में अंत तक बने रहें। एडमिट कार्ड Download करने का लिंक नीचे टेबल में दिया गया है.

यदि आप सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे है तो यहाँ पर सभी Jobs, Admit Card, Results, Admission, Scholarship or Schemes से जुडी सभी अपडेट पाने के लिए आप  SarkariExamOnlineForm.Blogspot.Com की Website पर देख सकते है |

Bihar Polytechnic Admit Card 2023 Overview

Article

Bihar Polytechnic Admit Card 2023

Post Category

Admit Card

Board Name

Bihar Combined Entrance Competitive Examination Board (BCECEB)

Admit Card Release Date

Read Carefully Of This Post

Exam Date

Read Carefully Of This Post

Official Website

Click Here

 

Bihar Polytechnic Exam Date 2023

Bihar Polytechnic Exam 2023 की तारीख घोषित कर दी गई है। ज्ञात हो कि इसमें PE की परीक्षा 24 जून एवं PM और PMM की परीक्षा 25 जून 2023 को आयोजित की जाएगी। हालांकि परीक्षा तिथि की घोषणा पहले ही की जा चुकी है लेकिन काफी स्टूडेंट के द्वारा भारी मात्रा में प्रश्न आ रहे थे कि Bihar Polytechnic Exam Kab Hoga तो हमने इस पोस्ट के माध्यम से आपको जानकारी प्रदान किया है कि बिहार पॉलिटेक्निक एवं पारा मेडिकल की परीक्षा कब होगी।

अब बारी है Admit Card जारी होने कि तो बता दें Admit Card जारी होने की भी तिथि आ चुकी है। अगर आपने भी बिहार पॉलिटेक्निक एवं पारा मेडिकल में प्रवेश के लिए आवेदन किया है तो अपने एडमिट कार्ड को प्राप्त करने के लिए तैयार हो जाए। जी हां Admit Card जारी होने वाला है। Bihar Polytechnic Exam Admit Card Kab Aayega इसकी पूरी जानकारी नीचे बताई गई है। इसीलिए आप कृपया इस पोस्ट को पूरा पढ़ें।

Bihar Polytechnic Exam Admit Card Download 2023

बिहार पॉलिटेक्निक एवं पारा मेडिकल में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन के पश्चात प्रवेश परीक्षा में शामिल होने वाले वे तमाम छात्र एवं छात्राएं जो अपने एडमिट कार्ड को लेकर बड़े ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो जानकारी हो कि प्रवेश परीक्षा की तारीख पहले ही घोषित कर दी गई है। साथ में आवेदन समाप्ति के दौरान एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि की भी घोषणा कर दी गई है। ज्ञात हो कि इसमें तीन अलग-अलग कोर्सों की परीक्षा होने वाली है।

इसके लिए एडमिट कार्ड 14 जून 2023 को जारी किया जाएगा, जिसे बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद के अधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से डाउनलोड किया जा सकता है। हालांकि एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक नीचे टेबल में भी दिया गया है। इसके अलावा बिहार पॉलिटेक्निक एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की पूरी प्रक्रिया इस पोस्ट में नीचे बताई गई है।

Bihar Polytechnic And Paramedical Admit Card 2023 में दी गई जानकारी

अभ्यार्थी द्वारा डाउनलोड किए गए प्रवेश पत्र में निम्न जानकारी होगी, जिसे आप अपने स्तर से मिलान अवश्य कर लें –

  • आवेदक का नाम
  • परीक्षा केंद्र का नाम
  • परीक्षा तिथि एवं समय
  • जन्म तिथि
  • पिता का नाम
  • लिंग
  • कोर्स का नाम

How To Download Bihar Polytechnic Exam Admit Card 2023

Bihar Polytechnic Admit Card Download Kaise Karen आइए जानते हैं-

  • इसके लिए अभ्यर्थी को सबसे पहले BCECE बोर्ड के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका लिंक नीचे टेबल में उपलब्ध है।
  • तत्पश्चात Download PE/PM/PMM Admit Card के लिंक पर Click करना है।
  • फिर अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की सहायता से पोर्टल पर Login करना है।
  • उसके बाद Admit Card Download कर पाएंगे।

Important Links

DCECE(LE) Admit Card Download

Click Here

Official Notice

Click Here

Direct Link to Download Admit Card

Click Here

Bihar ITI Admit Card

Click Here

Official Website

Click Here

FAQ’s Bihar Polytechnic Admit Card [Download] 2023

Bihar Polytechnic Admit Card 2023 कब जारी किया जाएगा ?

इसकी पूरी जानकारी ऊपर के पोस्ट SJC Exam में बताई गई है.

Bihar Polytechnic Admit Card Download कैसे करें ?

इसकी पूरी प्रक्रिया ऊपर के पोस्ट SJC Exam में बताई गई है.

हमारे सोशल मीडिया अकाउंट से जुड़ें [हमें Follow करें]

Join Telegram Group

Click Here

Follow On Instagram

Click Here

Follow On Facebook

Click Here

Follow On Twitter

Click Here

YouTube Channel

Click Here

 

Post a Comment

0 Comments
×