Bihar Panchayati Raj Recruitment 2023 || बिहार पंचायती राज भर्ती 2023 में बिहार में लेखपाल, डाटा एंट्री ऑपरेटर के 9029निकली सबसे बड़ी बहाली यहाँ से ऑनलाइन

 

Bihar Panchayati Raj Recruitment 2023 || बिहार पंचायती राज भर्ती 2023 में बिहार में लेखपाल, डाटा एंट्री ऑपरेटर के 9029निकली सबसे बड़ी बहाली यहाँ से ऑनलाइन

Bihar Panchayati Raj Recruitment 2023 || बिहार पंचायती राज भर्ती 2023 में बिहार में लेखपालडाटा एंट्री ऑपरेटर के 9029निकली सबसे बड़ी बहाली यहाँ से ऑनलाइनबिहार में पंचायती राज विभाग की एक नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी होने वाला है। आपको जानकारी हो कि यह भर्ती काफी बड़े पदों पर 9029 पदों पर निकाली जाने वाली है। इसमें बहुत प्रकार के विभिन्न पद होने वाले हैं। यह खबर समाचार पत्रों के माध्यम से दी गई है। इतना ही नहीं इस भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन अगले 2 महीने के भीतर जारी किया जाएगा। अभ्यार्थी नीचे दिए गए टेबल के माध्यम से नोटिफिकेशन को भी डाउनलोड कर पाएंगे और आवेदन फॉर्म को भी भर पाएंगे।

यदि आप सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे है तो यहाँ पर सभी Jobs, Admit Card, Results, Admission, Scholarship or Schemes से जुडी सभी अपडेट पाने के लिए आप  SarkariExamonlineForm.Blogspot.Com की Website पर देख सकते है |

अब आइए आज के इस पोस्ट में हम जानते हैं इस भर्ती के बारे में संपूर्ण जानकारी जैसे कि इसके लिए क्या योग्यता रखी जाएगी? किस-किस प्रकार के पद रखे जाएंगे। उम्र सीमा, आवेदन शुल्क, चयन प्रक्रिया क्या होने वाली है। साथ में आवेदन से जुड़ी और भी विस्तृत जानकारी! इसके लिए आवेदक इस पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक अवश्य पढ़े। ताकि भर्ती से जुड़ी तमाम जानकारी आपको प्राप्त हो सके। हालांकि जैसे ही ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा, इसी पोस्ट के माध्यम से सबसे पहले अपडेट कर दिया जाएगा। अभ्यार्थी नीचे दिए गए टेबल के माध्यम से नोटिफिकेशन को भी डाउनलोड कर पाएंगे और आवेदन फॉर्म को भी भर पाएंगे

Bihar Panchayati Raj Vacancy 2023 Overview

Article

Bihar Panchayati Raj Vacancy 2023 बिहार में लेखपाल, डाटा एंट्री ऑपरेटर के 9029 पदों पर बहाली

Category

Job Vacancy 

Total Post

9029

Vacancy Post Name

लेखापाल सह IT सहायक , सहायक सह डाटा एंट्री ऑपरेटर , प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी और ग्राम कचहरी सचिव

Start Date

Updated Soon

Last Date

Updated Soon

Apply Mode

Updated Soon

Official Website

https://state.bihar.gov.in/biharprd/CitizenHome.html

Vacancy Short Details

बिहार में पंचायती राज विभाग की एक नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी होने वाला है। जानकारी हो कि यह भर्ती काफी बड़े पदों पर अर्थात 9029 पदों पर निकाली जाने वाली है। इसमें अलग-अलग प्रकार के विभिन्न पद होने वाले हैं। यह खबर समाचार पत्रों के माध्यम से दी गई है। इतना ही नहीं इस भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन अगले 2 महीने के भीतर जारी किया जाएगा। अभ्यार्थी नीचे दिए गए टेबल के माध्यम से नोटिफिकेशन को भी डाउनलोड कर पाएंगे और आवेदन फॉर्म को भी भर पाएंगे।

Bihar Panchayati Raj Department Vacancy 2023 Notice

बिहार में कुल 9029 पदों पर पंचायती राज विभाग की भर्ती आयोजित की जानी है। ज्ञात हो कि यह भर्ती कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर होने वाला है। इसके लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार ही आवेदन कर पाएंगे और इतना ही नहीं अगर किसी अभ्यार्थियों के पास अधिक शैक्षणिक योग्यता होती है तो उन्हें बोनस अंक भी दिया जाएगा।

इस भर्ती में लेखपाल सह IT सहायक, सहायक सह डाटा एंट्री ऑपरेटर, प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी एवं ग्राम कचहरी सचिव जैसे पद शामिल होने वाले हैं। बताया जा रहा है कि इस भर्ती को लेकर अगले 2 महीने के अंदर नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन लिए जाएंगे। फिर अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा।

Bihar Panchayati Raj Vibhag Recruitment 2023 Post Details

Post Name

Number of post

लेखापाल सह IT सहायक

7017

सहायक सह डाटा एंट्री ऑपरेटर

326

प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी

266

ग्राम कचहरी सचिव

1420

Total Number Of Post 

9029

Qualification, Age Limit, Application Fee, Selection Process, Apply Process For Bihar Panchayati Raj Bahali 2023

Bihar Panchayati Raj Department Vacancy 2023 के आवेदन के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, आवेदन शुल्क सहित चयन प्रक्रिया के साथ-साथ आवेदन प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही स्पष्ट की जा सकती है। जैसे ही अधिकारिक विज्ञापन जारी किया जाएगा, वैसे ही इस पोस्ट में सबसे पहले अपडेट कर दिया जाएगा।

इसीलिए अभ्यार्थी से निवेदन है कि वह इस पोस्ट को समय-समय पर आकर चेक करते रहे। अथवा आप हमारे ग्रुप में भी जुड़ सकते हैं, ताकि भर्ती से जुड़ी प्रत्येक लेटेस्ट अपडेट आपको मिल सके। तत्काल में आप समाचार पत्रों के द्वारा जारी नोटिस को देख सकते हैं, जिसे डाउनलोड करने का लिंक नीचे टेबल में उपलब्ध है।

Important Links

Check Paper Notice

Click Here

Bihar Parichari Sahayak Recruitment 2023

Click Here

Join Telegram

Click Here

Official Website

Click Here

 

FAQ’s Bihar Panchayati Raj Recruitment 2023

Bihar Panchayati Raj Recruitment 2023 विज्ञापन कब जारी किया जाएगा ?

जल्द ही

Bihar Panchayati Raj Bharti 2023 फॉर्म कैसे भरें ?

इसकी पूरी प्रक्रिया ऊपर के पोस्ट SJC Exam में बताई गई है.

हमारे सोशल मीडिया अकाउंट से जुड़ें [हमें Follow करें]

Join Telegram Group

Click Here

Follow On Instagram

Click Here

Follow On Facebook

Click Here

Follow On Twitter

Click Here

YouTube Channel

Click Here

 

Post a Comment

0 Comments
×