Bihar KYP Vacancy 2023 बिहार में नई भर्ती – Bihar KYP LF Recruitment 2023

Bihar KYP Vacancy 2023 बिहार में नई भर्ती – Bihar KYP LF Recruitment 2023


Bihar KYP Vacancy 2023 बिहार में नई भर्ती – Bihar KYP LF Recruitment 2023 : श्रम संसाधन विभाग बिहार सरकार द्वारा एक नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है. यह भर्ती कुशल युवा प्रोग्राम(KYP) के तहत आयोजित की जानी है. इस भर्ती में अलग-अलग प्रकार के पद रखे गए हैं. अगर आप भी नई भर्ती का इंतजार कर रहे थे तो आपके इंतजार की घड़ी खत्म हो चुकी है. जी हां साथियों बिहार में एक नई भर्ती का विज्ञापन जारी किया जाने वाला है, जो ऑफलाइन के माध्यम से आवेदन लिए जाएंगे. जानकारी के लिए बता दें कि अगर आप 12वीं पास भी उम्मीदवार है तो इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. यदि आप सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे है तो यहाँ पर सभी Jobs, Admit Card, Results, Admission, Scholarship or Schemes से जुडी सभी अपडेट पाने के लिए आप  SJCEXAM.IN की Website पर देख सकते है |   अब आइए आज के इस पोस्ट में हम विस्तार से जानते हैं इस भर्ती के बारे में संपूर्ण जानकारी जैसे कि शैक्षणिक योग्यता, उम्र सीमा आवेदन शुल्क, आवेदन प्रक्रिया से जुड़ी तमाम जानकारी के लिए अभ्यर्थी इस पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक जरूर पढ़ें. आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया नीचे इस पोस्ट में बताई गई है. साथ ही ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक नीचे टेबल में उपलब्ध है. अभ्यर्थी नीचे दिए गए ऑफिशल नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं.

Bihar KYP Vacancy 2023 Overview

Organisation

Labor Resources Department

Article

Bihar KYP LF Recruitment 2023

Post Date

26/06/2023

Category

Job/Vacancy

Post Name

Learning Facilitator (LF)

Apply Mode

Offline

Qualification

12th

Bihar KYP Teacher Vacancy 2023 Eligibility

Bihar Kushal Yuva Program Vacancy 2023 के आवेदन के लिए अभ्यर्थियों के पास न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 12वीं कक्षा उत्तीर्ण सर्टिफिकेट होना आवश्यक है. इसके साथ ही अभ्यार्थी ADCA का कंप्यूटर कोर्स किया हुआ हो. इसके अलावा वे KYP से कंप्यूटर ट्रेनिंग किया होना चाहिए. अधिक जानकारी विज्ञापन जारी होने के बाद ही स्पष्ट की जा सकती है. फिलहाल शॉर्ट नोटिस जारी की गई है, वह आप नीचे दिए गए टेबल में डायरेक्ट लिंक पर दबाकर डाउनलोड करके पढ़ सकते हैं. इस भर्ती में केवल युवतियों को नौकरी दी जाएगी अर्थात छात्रों को इस भर्ती के तहत नौकरी नहीं दी जाएगी.  

Bihar KYP Teacher Bharti 2023 Kab Aayega ?

Bihar KYP Vacancy 2023 Kab Aayega इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है. लेकिन फिलहाल के लिए शॉर्ट नोटिस जारी कर जानकारी दे दी गई है कि भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन से पहले जरूरी योग्यता के साथ-साथ आवेदन प्रक्रिया से जुड़ी जानकारी उपलब्ध करवा दी गई है. जानकारी के लिए बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म अगले 3 से 6 महीने के भीतर निकाली जा सकती है. हालांकि यह एक संभावित तिथि है. जैसे ही आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाती है वैसे ही इसी पोस्ट में सबसे पहले अपडेट कर दिया जाएगा. आप समय-समय पर इस पोस्ट को चेक करते रहे, इसके अलावा आप अगर हमारे ग्रुप में जुड़े रहते हैं तो आपको समय-समय पर इस भर्ती से जुड़ी जानकारी प्रदान की जाएगी. जैसे ही आवेदन शुरू किया जाएगा, आवेदन करने का लिंक एक्टिव नीचे टेबल में करवा दिया जाएगा. ज्ञात हो कि यह कोई सरकारी नौकरी नहीं है. इस भर्ती के तहत महिला अभ्यर्थियों को कुशल युवा प्रोग्राम के तहत नौकरी दी जाएगी. इसकी जानकारी साफ-साफ अधिकारिक नोटिफिकेशन में स्पष्ट कर दी गई है.

How To Apply Online For Bihar KYP LF Vacancy 2023

Bihar KYP Bahali Form Kaise Bhare/Bihar KYP Bharti Apply Kaise Kare आइए जानते हैं –

  • इसके लिए अभ्यर्थी को सबसे पहलेराजकीय महिला औघोगिक प्रशिक्षण संस्थान, वैशाली ( हाजीपुर )” स्थित कार्यालय में जाना होगा
  • फिर वहां से संबंधित भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म को प्राप्त करना होगा
  • तत्पश्चात फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी को सही प्रकार से भरकर जरूरी दस्तावेज, फोटो एवं हस्ताक्षर की छाया प्रति को संलग्न कर आवेदन फॉर्म के साथ सबमिट कर देना है
  • और अंत में उसका रिसिविंग प्राप्त कर लेना है
  • इसके अलावा अगर आवेदन फॉर्म ऑनलाइन स्वीकार किए जाएंगे तो इसी पोस्ट में अपडेट कर दिया जाएगा. इसीलिए अभ्यर्थी इस पोस्ट को समय-समय पर चेक करते रहे.
  • इसके अलावा आप हमारे ग्रुप में भी जुड़ सकते हैं, जैसे ही आवेदन शुरू किया जाएगा. सबसे पहले ग्रुप में अपडेट कर दिया जाएगा.

Important Links

Check Official Notification

Click Here

Latest Jobs

Click Here

Official Website

Click Here


FAQ’s Bihar KYP Teacher Bahali 2023

Bihar KYP Vacancy 2023 कब आएगा ? जल्द ही Bihar KYP Teacher Recruitment 2023 आवेदन कैसे करें ? इसकी पूरी जानकारी ऊपर के पोस्ट में बताई गई है.  

हमारे सोशल मीडिया अकाउंट से जुड़ें [हमें Follow करें]

Join Telegram Group

Click Here

Follow On Instagram

Click Here

Follow On Facebook

Click Here

Follow On Twitter

Click Here

YouTube Channel

Click Here


Post a Comment

0 Comments
×